Friday 27 September 2024

भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में हराया, सीरीज़ 2-0 से जीती

September 27, 2024 Posted by Knowledge Bite No comments
भारतीय क्रिकेट टीम ने आज ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज़ 2-0 से अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।

## मैच का संक्षिप्त स्कोरकार्ड:
- बांग्लादेश (पहली पारी): 243
- भारत (पहली पारी): 404
- बांग्लादेश (दूसरी पारी): 278
- भारत (दूसरी पारी): 118/3

## प्रमुख प्रदर्शन:
- भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार 145 रनों की पारी खेली।
- बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने कुल 7 विकेट लिए।
- मोमिनुल हक ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में संघर्षपूर्ण 89 रन बनाए।

मैच का टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती दबाव बनाकर बांग्लादेश को 243 रनों पर समेट दिया। जवाब में भारत ने रोहित शर्मा की शानदार पारी की बदौलत 404 रन बनाकर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

दूसरी पारी में बांग्लादेश ने बेहतर प्रदर्शन किया, जिसमें मोमिनुल हक की 89 रनों की पारी शामिल थी। लेकिन 278 रनों का लक्ष्य भारत के लिए बहुत कम साबित हुआ। भारतीय टीम ने तीसरे दिन की शाम तक ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच के दौरान कानपुर का मौसम अनुकूल रहा, जिससे पांचों दिन बिना किसी बाधा के खेल हो सका। ग्रीन पार्क स्टेडियम में उपस्थित दर्शकों ने दोनों टीमों का उत्साहवर्धन किया।

भारतीय कप्तान ने विजयी भाषण में कहा, "यह एक टीम प्रयास था। हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अब हमारा ध्यान अगली सीरीज़ पर है।"

अगला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने मुंबई में खेला जाएगा। क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

0 Comments:

Post a Comment